WELCOME

VSK KASHI
63 MADHAV MARKET
LANKA VARANASI
(U.P.)

Total Pageviews

Monday, August 28, 2023

हिन्दू समाज अपनी धार्मिक-सांस्कृतिक विरासत के आधार पर अजेय शक्ति खड़ी करे

काशी. काशी के महमूरगंज स्थित होटल लैंडमार्क में आयोजित प्रेस वार्ता में विश्व हिन्दू परिषद के केंद्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि शांति और सद्भावना के साथ ब्रजमंडल यात्रा पूरी होगी. आलोक कुमार दो दिवसीय प्रवास पर काशी में हैं. उन्होंने कहा कि जिहादी मानसिकता के कारण हिन्दू समाज के त्योहार और उत्सवों के दौरान लगातार हमले हो रहे हैं. मेवात और नूंह की घटना भी इसी मानसिकता के चलते हुई. हिन्दू समाज के धैर्य और ईश्वर पर विश्वास के कारण उकसाने पर भी हम हथियार नहीं उठाए. हम कानून पर विश्वास करते हैं.

उन्होंने कहा कि मेवात में हुई घटना में सरकारी तंत्र फेल रहा है. 300 व्यक्तियों, पांच पुलिसकर्मियों की सुरक्षा संगठन के लोगों ने मंदिर में घुसकर की. अब अपराधियों पर कार्रवाई की जा रही है, सरकार के प्रयासों की मैं प्रशंसा करता हूं.

उन्होंने कहा कि लगातार हिन्दू समाज को उकसाने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन हम पूरी दुनिया में शांति और सुख की कामना करने वाले लोग हैं. हिन्दू समाज से हम आग्रह करते हैं कि ऐसी घटनाओं का प्रतिकार अपने सांस्कृतिक, धार्मिक संरक्षण एवं संवर्धन को ध्यान में रखते हुए किया जाना चाहिए. जी-20 को ध्यान में रखते हुए हम अपनी यात्रा पूर्ण करेंगे.

काशी विश्वनाथ प्रकरण पर माननीय न्यायालय में हिन्दू समाज की जीत होगी. ऐसा अध्ययन और वस्तु स्थिति देखने पर मैं अधिवक्ता होने के नाते कह सकता हूं. काशी विश्वनाथ और मथुरा के प्रकरण माननीय न्यायालय द्वारा तय किए जाएंगे. हमें अपनी न्याय व्यवस्था पर पूरा विश्वास है. श्री राम जन्मभूमि आंदोलन की सफलता के बाद काशी और मथुरा में भगवान अपने पूर्व स्वरूप में विराजित होंगे.

विश्व हिन्दू परिषद का लक्ष्य है कि हिन्दू समाज एक सूत्र में बंधा हो, धर्मांतरण और लव जिहाद पर पूर्ण रूप से रोक लगे, हिन्दू धर्म संस्कृति का संवर्धन एवं संरक्षण हो, गौ माता की रक्षा हो. विश्व हिन्दू परिषद अपनी स्थापना के साथ 60 वर्ष पूर्ण करने जा रहा है. हम सब का प्रयास होगा कि हिन्दू समाज अपनी धार्मिक सांस्कृतिक विरासत के आधार पर अजेय शक्ति खड़ी करे.

1 comment:

Pradeep Kumar Chourasia said...

संगठित हिन्दू समाज ही समाधान है।