WELCOME

VSK KASHI
63 MADHAV MARKET
LANKA VARANASI
(U.P.)

Total Pageviews

Sunday, February 25, 2024

जौनपुर जिले में शाखा संगम का भव्य आयोजन


जौनपुर। जौनपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्वयंसेवकों द्वारा बड़े स्तर पर शाखा संगम कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिले के कुल 12 खंड एवं 02 नगर के कुल 168 शाखाओं पर यह कार्यक्रम आयोजित हुए। जिसमें 2276 स्वयंसेवक उपस्थित रहें।

जिले में सभी स्थानों पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने कार्यक्रमों को संबोधित किया जिसमें मुख्य रूप से सिकरारा खण्ड में पूर्वी उत्तर प्रदेश क्षेत्र के मुख्य मार्ग प्रमुख राजेंद्र सक्सेना जी ने कहा कि शाखा संघ की साधना है। यह हमारी सांस्कृतिक एवं देश भक्ति का केंद्र बिंदु है। हिंदू समाज को संगठित करना, देश भक्ति की भावना को जागृत करना ही संघ का लक्ष्य है। कार्यक्रम में मा. खंड संघचालक, खंड कार्यवाह समेत अनेक स्वयंसेवक उपस्थित रहे।

शाहगंज नगर के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए काशी प्रांत के प्रचारक प्रमुख रामचंद्र जी ने कहा की शाखा संघ की शक्ति है। सभी बस्ती में शाखा लगे, हिंदू समाज के सभी लोग एकजुट हो, कोई मतभेद न हो शाखा में हम यही सीखते हैं। शाखा से व्यक्ति निर्माण होता है, व्यक्ति से परिवार, फिर समाज और अंत में देश का निर्माण होता है। कार्यक्रम में मा. नगर संघचालक दिलीप जी, सह जिला प्रचारक सूरज जी, कार्यवाह हनुमान जी एवं संघ के सभी स्वयंसेवक उपस्थित रहें।

जौनपुर नगर के टी. डी. कॉलेज में विभाग प्रचारक अजीत जी ने शाखा संगम को संबोधित करते हुए कहा कि सभी शाखाएं एक जगह एकत्रित हो, यह एकरूपता और सामाजिक समरसता को दर्शाता है। यह कार्यक्रम शक्ति प्रदर्शन का नही अपितु राष्ट्र के प्रति समर्पण का भाव जागृत करता है। हिंदु समाज संगठित हो रहा है जिसका परिणाम हम श्रीराम मंदिर निर्माण के रुप में देख पा रहे हैं। कार्यक्रम में मा. जिला संघचालक डॉ सुबास सिंह, मा.नगर संघचालक धर्मवीर जी, मा.नगर सहसंघचालक अरुण जी, नगर प्रचारक मंगलेश्वरम जी, डॉ वेद जी, रविन्द्र जी, राजीव जी एवं अन्य स्वयंसेवक बंधु उपस्थित रहें।

खंड सिरकोनी में शाखा संगम कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला प्रचारक रजत जी ने कहा कि शाखा ही संघ का आधार है। संघ व्यक्तित्व निर्माण का केंद्र है। शाखा संगम की प्रसंगिता महत्वपूर्ण है। अगले वर्ष संघ का शताब्दी वर्ष है। इस हेतु से संघ देश के संपूर्ण ग्रामों में शाखा लगाने का लक्ष्य रखा है। यह कार्यक्रम हमे उस उद्देश्य को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।कार्यक्रम में मा.खंड संघचालक डा.आशुतोष मिश्र, खंड कार्यवाह हर्ष सिंह, जिला प्रचार प्रमुख अजय पाठक व अन्य स्वयंसेवक बंधु उपस्थित रहे।




No comments: