WELCOME

VSK KASHI
63 MADHAV MARKET
LANKA VARANASI
(U.P.)

Total Pageviews

Friday, August 9, 2024

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरकार्यवाह द्वारा बांग्लादेश की परिस्थिति पर वक्तव्य –

 
विगत कुछ दिनों से बांग्लादेश में सत्ता परिवर्तन के आंदोलन के दौरान हिन्दू, बौद्ध तथा वहाँ के अन्य अल्पसंख्यक समुदायों के साथ हो रही हिंसा की घटनाओं पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ गंभीर चिंता व्यक्त करता है।

बांग्लादेश में हिन्दू तथा अन्य अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों की लक्षित हत्या, लूटपाट, आगज़नी, महिलाओं के साथ जघन्य अपराध तथा मंदिर जैसे श्रद्धा स्थानों पर हमले जैसी क्रूरता असहनीय है, तथा  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ इसकी घोर निंदा करता है।

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार से अपेक्षा है कि वह तुरंत सख़्ती से ऐसी घटनाओं पर रोक लगाए और पीड़ितों के जान, माल व मान के रक्षा की समुचित व्यवस्था करे।

इस गंभीर समय में विश्व समुदाय तथा भारत के सभी राजनीतिक दलों से भी अनुरोध है कि बांग्लादेश में प्रताड़ना के शिकार बने हिन्दू, बौद्ध इत्यादि समुदायों के साथ एकजुट होकर खड़े हों।

बांग्लादेश की परिस्थिति में एक पड़ोसी मित्र देश के नाते सुयोग्य भूमिका निभाने का प्रयास कर रही भारत सरकार से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ आग्रह करता है कि बांग्लादेश में हिन्दू, बौद्ध आदि लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु हरसंभव प्रयास करे।

दत्तात्रेय होसबाले

सरकार्यवाह, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ

(9 अगस्त 2024, दिल्ली)

 

1 comment:

Pradeep Kumar Chourasia said...

निरीह हिदुओं पर बांग्ला देश में हमला भारत को रोकना चाहिए और भारत के ऐसे हिंदुओं को आंख खोलने वाला है जो पुराने इतिहास से सबक नहीं लेना चाहते।