WELCOME

VSK KASHI
63 MADHAV MARKET
LANKA VARANASI
(U.P.)

Total Pageviews

Thursday, August 20, 2020

पार्थिव शरीर देख आँखें हुई नम, वाराणसी एयरपोर्ट पर शहीद रवि सिंह को दी गयी श्रद्धांजली, गुरुवार को मीरजापुर में होगी अंत्येष्टि

  • आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए थे गौरा ग्राम के रवि सिंह  
  • शहादत पर है गाँव को गर्व 
कश्मीर के बारामुला में आतंकी हमले में शहीद हुए रवि सिंह का पार्थिव शरीर बुधवार की देर रात वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचा. गुरुवार को उनका पार्थिव शरीर सेना के जवानों द्वारा उनके गाँव गौरा पहुंचाने के बाद उनका अंतिम सस्कर किया जाएगा. बुधवार की देर रात 10.30 बजे वायु सेना के विशेष विमान से शहीद का पार्थिव शरीर वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचा. एयरपोर्ट पर उपस्थित 39 जीटीसी बटालियन के अधिकारियों, जवानों और जिला प्रशासन के अधिकारीयों ने उन्हें सशस्त्र सलामी और श्रद्धांजली दी.
pjimage - 2020-08-18T132119.888
शहीद रवि सिंह (लाल घेरे में)
आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान वीरगति को प्राप्त हुए थे गौरा ग्राम के रवि सिंह  
कश्मीर के बारामुला में सोमवार को आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान मीरजापुर के रवि सिंह वीरगति को प्राप्त हो गये थे. इसकी जानकारी फोन द्वारा उनके परिजनों को दी गयी. सूचना मिलते ही मीरजापुर के गौर ग्राम में शोक की लहर दौड़ पड़ी. गाँव के लोग शहीद रवि सिंह के परिजनों को सांत्वना देने उनके घर पहुँचने लगे.
शहादत पर है गाँव को गर्व 
शहादत की सूचना मिलते ही गाँव के लोग ग़मगीन हो गये थे. शहीद रवि के घर के बाहर लोगों की भीड़ इकट्ठी हो गयी. गाँव के लोगों को बेटे के खोने का दुःख जरुर था लेकिन उनका सीना गर्व से चौड़ा था. 
सोमवार को ही वीडियो कॉल से परिजनों की हुई थी बात 
रवि सिंह ने सोमवार को दोपहर डेढ़ बजे वीडियो कॉल के माध्यम से एक-एककर परिजनों से बात की थी. वह शीघ्र ही घर आने की बात भी कर रहे थे. उन्होंने फोन पर ही अचानक आतंकियों से मुठभेड़ और ऑपरेशन में जाने की जानकारी भी दी. इसके बाद लगभग ढाई बजे दिन में ही उनके शहीद होने की सूचना फोन पर मिली.

No comments: