WELCOME

VSK KASHI
63 MADHAV MARKET
LANKA VARANASI
(U.P.)

Total Pageviews

Saturday, October 24, 2020

नक्सली हिंसा – नक्सलियों का क्रूर चेहरा, एक व्यक्ति का सिर धड़ से अलग, दो को पीट-पीटकर लहूलुहान

 

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में नक्सलियों का क्रूर चेहरा एक बार फिर देखने को मिला है. मलकानगिरी जिले में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. बीएसएफ जवानों को लैंडमाइन से उड़ा देने की साजिश में असफल होने के बाद नक्सलियों ने एक व्यक्ति को पुलिस को सूचना देने के संदेह में मौत के घाट उतार दिया. नक्सलियों ने व्यक्ति का सिर धड़ से अलग कर दिया. घटना मलकानगिरी जिले के जोड़ाम्ब पंचायत खजुरीगुड़ा गांव की है. पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर घटना की छानबीन शुरू कर दी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार रात करीबन 9:30 बजे 30 से अधिक सशस्त्र नक्सली जोड़ाम्ब थाना अन्तर्गत खजुरीगुड़ा गांव में पहुंचे. गांव के दास खेमुंग, सना संताल एवं समरू खिल को पुलिस का मुखबिर होने के संदेह पर जमकर पीटा. इसके बाद दास खेमुंग की गला काटकर हत्या करने के बाद फरार हो गए. मृतक व्यक्ति दास खेमुंग विभिन्न समय में पुलिस की मदद करता था, पुलिस को सूचना देने का आरोप लगाकर नक्सलियों ने उसकी हत्या कर दी.

लोगों में भय का माहौल

इस हत्याकांड के बाद स्थानीय क्षेत्र के लोगों में भय का माहौल बन गया है. क्योंकि काफी लम्बे समय बाद नक्सलियों ने क्षेत्र में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई है. घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना के बाद बीएसएफ जवानों की तरफ से क्षेत्र में सर्च आपरेशन को तेज कर दिया गया है.

गौरतलब है कि एक दिन पहले ही बीएसएफ जवानों को लैंडमाइन एवं टिफिन बम से उड़ाने की नक्सलियों की साजिश नाकाम हो गई थी. नक्सलियों का मानना है कि लैंडमाइन एवं टिफिन के बारे में बीएसएफ जवान को दास खेमुंग ने खबर दी थी.

श्रोत- विश्व संवाद केन्द्र, भारत

No comments: