WELCOME

VSK KASHI
63 MADHAV MARKET
LANKA VARANASI
(U.P.)

Total Pageviews

Friday, October 23, 2020

पाकिस्तान में गृह युद्ध की स्थिति, सेना व पुलिस में संघर्ष

भारत से युद्ध का सपना देखने वाले पाकिस्तान से अब अपने घर की लड़ाई ही संभाली नहीं जा रही. पाकिस्तान में सेना और पुलिस आने-सामने आ गयी. दोनों के मध्य हुए संघर्ष से पकिस्तान में अब गृहयुद्ध जैसी स्थिति उत्पन्न हो रही है. दोनों ओर से भीषण गोलीबारी अब भी शुरू है. 

ये है पूरा मामला 

पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट की रैली में भाग लेने कराची आयी पीएमएल- नवाज की उपाध्यक्ष मरियम नवाज के पति सफ़दर को उनके होटल के कमरे से गिरफ्तार कर लिया गया था बाद में जमानत पर रिहा कर दिया गया. 

आईजी का अपहरण

सिंध पुलिस ने ट्वीट कर कहा है कि सेना के जवानों ने आईजी सिंध मुश्ताक मेहर का 18/19 की रात अपहरण कर लिया था, उन्हें सफ़दर की गिरफ़्तारी आदेश पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर भी किया गया था. आईजी ने विरोध में छुट्टी पर जाने का निर्णय लिया तो आईजी के समर्थन में दर्जनों एसपी, डीएसपी समेत पुलिस के लगभग सभी शीर्ष के अधिकारी भी छुट्टी के आवेदन दे दिए. 

अपहरण का आरोप मंत्री पर

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद सफ़दर की गिरफ्तारी के लिए सिंध के आईजी पर दबाव और उनके अपहरण का आरोप पाक के मंत्री इजाज शाह पर लगाये जा रहे है. कहा जा रहा है कि ये सब मंत्री इजाज शाह के दिमाग की उपज है. 

No comments: