WELCOME

VSK KASHI
63 MADHAV MARKET
LANKA VARANASI
(U.P.)

Total Pageviews

Wednesday, February 12, 2020

कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय खोलेगा नौकरियों का पिटारा, दो दिवसीय रोजगार मेला का आयोजन १२ व १३ से

वाराणसी : केन्द्र सरकार की कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रलय की ओर से दीनदयाल हस्तकला संकुल बड़ालालपुर में प्रदर्शनी व रोजगार मेले का आयोजन किया गया है। 12 व 13 फरवरी को प्रातः नौ बजे से होने वाले इस मेले में  कौशल विकास को बढ़ावा देने व बेरोजगारों को रोजगार मुहैया कराने के लिए इस मेले में कारपोरेट क्षेत्र की 70 से अधिक कंपनियां भाग लेंगी। इनके जरिए युवाओं को रिटेल, कृषि, सूचना प्रौद्योगिकी, ऑटो मोबाइल सहित 20 क्षेत्रों में नौकरी मिल सकती है। मुख्य अतिथि केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्री डा. महेंद्रनाथ पांडेय होंगे।

रोजगार मेले में ‘स्किल्स आन व्हील्स’ भी लांच होगा। ब्यूटी व वेलनेस सेंटर से अनुभव प्राप्त लोगों का यह मोबाइल वैन में तैनात कर्मचारी मूल्यांकन कर प्रमाणपत्र देंगे।
यह पहल प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के आरपीएल प्रोग्राम के तहत की जा रही है। केंद्रीय मंत्री डा. पांडेय ने बताया कि प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत एनएसडीसी देश में 73 लाख से अधिक उम्मीदवारों को कौशल प्रदान कर चुका है। इसमें सिर्फ यूपी के ही 10.65 लाख उम्मीदवार शामिल हैं।

यहां कराए रजिस्ट्रेशन
सेवायोजन कार्यालय के मेला प्रभारी दीप सिंह ने बताया कि रोजगार मेले में भाग लेने के लिए अभ्यर्थियों को रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके लिए एक काउंटर भी बनाया गया है।

लाने होंगे ये दस्तावेज
’बायोडाटा की तीन प्रतियां
’सभी अंकपत्र की तीन प्रतियां
’फोटो आइडी (आधार, ड्राइविंग लाइसेंस)
’पासपोर्ट साइज तीन फोटो

२० से अधिक क्षेत्र पावर, रिटेल, टेलीकॉम, बैंकिंग, फाइनेंस, आइटी, आइटीईएस, सिक्योरिटी टूरिज्म, हास्पिटैलिटी, लॉजिस्टिक्स, डोमोस्टिक, इलेक्ट्रानिक्स, ऑटोमोटिव, हेल्थ केयर आदि में नौकरी का मौका
०८ के साथ ही १० वीं, १२वीं, डिप्लोमा, यूजी, आईआईटी, डिप्लोमाधारक को भी योग्यता के अनुसार ऑफर लेटर पाने का मौका 
७० से अधिक नियोक्ताओं की रोजगार मेले में होगी भागीदारी 

No comments: